I am a Market Research Analyst and a professional Blogger.

I work as business development officer & I am a graphic designer as well, have created this blog for product education and awareness as I have seen people benefiting by using these products. I wish that everyone in the world should be able to live healthy and wealthy life.

Thursday, March 28, 2019

आयुर्वेदिक तुलसी ड्रॉप्स (Holy Basil / Ocimum Sanctum)- RLD सत तुलसी ड्रॉप्स (लाभ, उपयोग)।

तुलसी को Ocimum tenuiflorum (Ocimum Sanctum) के रूप में भी जाना जाता है और आमतौर पर Holy Basil या Sacred Basil ( हॉली बेसिल / सेक्रेड बेसिल ) के रूप में जाना जाता है। यह एक सुगंधित पौधा है जो अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है और भारत में धार्मिक महत्व के लिए भी प्रसिद्ध है। भारतीय संस्कृति में तुलसी को माँ के रूप में जाना जाता है, तुलसी एक महत्वपूर्ण जड़ी बूटी है जो तनाव को कम करने में मदद करती है, यह एक एंटी बायोटिक है और जुखाम व खासी सहित कई अन्य बीमारियों को ठीक करने में मदद करती है। तुलसी में कैफीन और अन्य उत्तेजक पदार्थ नहीं होते हैं, इसलिए शारीरिक शक्ति बढ़ाने में मदद करती है। भारत में हर घर में तुलसी का पौधा होता है। इसे शुभ माना जाता है क्योंकि तुलसी को देवी लक्ष्मी (धन, भाग्य और समृद्धि की देवी) के रूप में पूजा जाता है। तुलसी एक वास्तु अनुकूल पौधा है, जिसे घर के बाहर रखा जाता है, यह बुरी आत्माओं से पूरे घर की रखवाली करती है। भारत में किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जाने से पहले तुलसी के पत्ते खाएं जाते हैं।
DESIGNED & CREATED BY MS. RUCHIKA MAZUMDAR



"यह स्वास्थ्य है जो वास्तविक धन है, न कि सोने और चांदी के टुकड़े।"

                                                                          - महात्मा गांधी

 

हमारे दिन-प्रतिदिन के जीवन में, हम सभी इतने व्यस्त हैं कि हमें अपने मंदिर की देखभाल करने का समय भी नहीं मिलता है, जो की हमारा शरीर है। आजकल भोजन में मिलावट के कारण हम अशुद्ध और हानिकारक भोजन का सेवन कर रहे हैं जो हमारे स्वास्थ्य और जीवन को नष्ट कर रहा है। अत्यधिक तनाव के कारण हम  मानसिक थकान जैसी बीमारियों का सामना कर रहे हैं और ऐसे स्वास्थ्य की परेशानियों के कारण हमें कुछ ऐसी चीजों की आवश्यकता होती है जो हमें ऐसी स्थितियों से बचा सकती हैं। तुलसी का पौधा हमारी स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और हमारे जीवन स्तर को भी बढ़ा सकता है।
  

 

तुलसी का पौधा

तुलसी को Ocimum tenuiflorum (Ocimum Sanctum) के रूप में भी जाना जाता है और आमतौर पर Holy Basil या Sacred Basil ( हॉली बेसिल / सेक्रेड बेसिल ) के रूप में जाना जाता है। यह एक सुगंधित पौधा है जो अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है और भारत में धार्मिक महत्व के लिए भी प्रसिद्ध है। भारतीय संस्कृति में तुलसी को माँ के रूप में जाना जाता है, तुलसी एक महत्वपूर्ण जड़ी बूटी है जो तनाव को कम करने में मदद करती है, यह एक एंटी बायोटिक है और जुखाम खासी सहित कई अन्य बीमारियों को ठीक करने में मदद करती है। तुलसी में कैफीन और अन्य उत्तेजक पदार्थ नहीं होते हैं, इसलिए शारीरिक शक्ति बढ़ाने में मदद करती है। भारत में हर घर में तुलसी का पौधा होता है। इसे शुभ माना जाता है क्योंकि तुलसी को देवी लक्ष्मी (धन, भाग्य और समृद्धि की देवी) के रूप में पूजा जाता है। तुलसी एक वास्तु अनुकूल पौधा है, जिसे घर के बाहर रखा जाता है, यह बुरी आत्माओं से पूरे घर की रखवाली करती है। भारत में किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जाने से पहले तुलसी के पत्ते खाएं जाते हैं।   



RLD रॉयल लाइफ सत तुलसी ड्रॉप्स का उपयोग करने के लाभ:-


  • 200 से अधिक रोगों में उपयोगी।
  • यह शरीर की कोशिकाओं को ऑक्सीकरण के हानिकारक प्रभावों से बचाने में मदद करती है, अर्थात यह कोशिकाओं के ऑक्सीकरण को रोकने में सक्षम है।
  • यह समय से पहने बुढ़े होने की उपस्थिति को रोकती है।
  • यह वायरस के खिलाफ बहुत प्रभावी रूप से लड़ती  है।
  • यह सूजन को कम करने में मदद करती है।
  • यह विषाक्त पदार्थों का प्रतिकार करती है।
  • यह बैक्टीरिया को नष्ट करने में मदद करती है और संक्रमण को ठीक करती है।
  • जुखाम और खांसी को ठीक करती है।
  • पेट दर्द को कम करती है।
  • थकान, उच्च रक्तचाप, बुखार और फेफड़ों में सूजन को भी ठीक करती है।
  • यह मासिक धर्म के दर्द को कम करने में भी सहायक है।
  • यह रक्त से अशुद्धियों को दूर करती है और रोग-प्रतिरोधक शक्ति को भी बढ़ाती है।
  • यह अस्थमा, गठिया, एनीमिया और अल्सर में सहायक है।
  • यह उल्टी को रोकने में सहायक है।


आरएलडी ऑनलाइन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों को क्यों खरीदें :-

हरबल उत्पाद - आयुर्वेदिक, पौधे आधारित उत्पाद, 100% प्राकृतिक। उपयोग करने के लिए सुरक्षित।

सिद्ध लाभ - भारत में पहले से ही कई उपभोक्ता आरएलडी ऑनलाइन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा उपयोगी उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं, और इसका लाभ उठा रहें हैं।

उचित मूल्य- उत्पादों को उचित और सस्ती कीमतों पर प्रदान किया जाता है, जो छूट पर एमआरपी से नीचे दिए जाते हैं।

अच्छी ग्राहक सेवा- ग्राहक सेवा प्रदान की जाती है, सभी प्रश्न और शिकायतों  का हल किया जाता हैं।

चीनी मुक्त उत्पाद- चीनी मुक्त उत्पाद, मधुमेह से पीड़ित लोगों के लिए सबसे अच्छा हैं

उत्पाद वितरण प्रदान किया जाता हैं  - उत्पाद समय पर पहुचाएं जाते हैं।

कोई साइड इफेक्ट्स नहीं- सभी उत्पाद साइड इफेक्ट्स से मुक्त हैं।



 सामग्री:-

ओसिमम कैनम  1.5%

ओसिमम ग्रेटिसिमम  1.0%

ओसिमम सेन्क्टम  2.5%

ओसिमम बैसिलिकम  2.0%

ओसीमम कैरियोफिल्लैटम  1.0%

बेस Q.S.


 कंपनी के बारे में और जानकारी के लिए कृपया कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं https://www.royallife.biz उत्पाद को ऑर्डर करने के लिए, दिए गए नंबर पर संपर्क करें: +919773798127 या 0120-433551

1 comment:

Anonymous said...

AYURVEDIC TULSI DROPS- A GREAT SOURCE OF GOOD HEALTH.